विख्यात पत्रकार और लेखक रवि बेलागेरे का निधन

बेंगलुरु, 13 नवंबर विख्यात पत्रकार और लेखक रवि बेलागेरे का शुक्रवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय बेलागेरे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज का उन पर कोई असर नहीं हुआ और उनका निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर उनके ‘प्रार्थना ...

  बेंगलुरु,13 नवंबर विख्यात पत्रकार और लेखक रवि बेलागेरे का शुक्रवार तड़के दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सूत्रों ने बताया कि 62 वर्षीय बेलागेरे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज का उन पर कोई असर नहीं हुआ और उनका निधन हो गया।

उनका पार्थिव शरीर उनके ‘प्रार्थना स्कूल परिसर’ में रखा जाएगा ताकि लोग उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें। कर्नाटक में बेलागेरे एक जाना-पहचाना नाम हैं क्योंकि लोगों के बीच ‘हाय बेंगलुरु’ नाम का उनका कन्नड़ टैब्लॉइड काफी लोकप्रिय है और उनके नाम 70 से अधिक साहित्यिक रचनाएं हैं, जिसमें गल्प, अनुवाद, कहानी, स्तंभ लेखन और जीवनी शामिल हैं।

वह अपराध जगत पर लिखे गए अपने लेखन के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने अपने स्तंभ ‘पापीगाला लोकाडल्ली’ में बेंगलुरु के अंडरवर्ल्ड की कहानी लिखी है और यह भी काफी लोकप्रिय है।उन्हें कर्नाटक साहित्य अकादमी पुरस्कार, कर्नाटक मीडिया अकेडमी द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार समेत अन्य पुरस्कारों से नवाजा जा जा चुका है।मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भी बेलागेरे के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें एक पत्रकार और लेखक के तौर पर याद किया है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि उनके परिवार और प्रशंसकों को यह दुख बर्दाश्त करने की शक्ति दे।


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

TTL in Networking (Time to live)

Antenna Theory - Short Dipole